दिनांक 13 जून 1966 को दक्षिण तथा केन्द्री्य भारत के समस्‍त वेतन लेखा कार्यालयों को नियंत्रित करने वाले रक्षा लेखा नियंत्रक चेन्न्ई (अन्यद श्रेणी) दक्षिण संगठन को मैसूर से चेन्ननई स्थाेनांतरित करने पर रक्षा लेखा नियंत्रक चेन्नरई संगठन का पुनर्जन्मक हुआ । रक्षा लेखा नियंत्रक चेन्ननई संगठन पूरे दक्षिण भारत के सेना के यूनिटों तथा फार्मेशनों का भुगतान , लेखापरीक्षा , लेखांकन तथा वित्तीेय आवरण का कार्य संभालता है । रक्षा लेखा नियंत्रक चेन्नेई ने 1/05/1989 से पेंशन संवितरण कार्य की शुरुवात की । रक्षा लेखा नियंत्रकों के पुनर्सगठन के परिणामस्व/रुप , वेल्लिंग्टकन तथा कण्णूमर में स्थित दो वेतन लेखा कार्यालय (वे.ले.कार्या.) रक्षा लेखा नियंत्रक चेन्नाई संगठन में शामिल हुए । 1/04/1998 से यहॉ क्षेत्रीय अध्य्)‍यन केन्द्र् (क्षे.अ.के.) की स्थाशपना की गई और आज रक्षा लेखा नियंत्रक चेन्नेई एकमात्र उत्कृरष्ठ् क्षेत्रीय नियंत्रक , अन्य( श्रेणी नियंत्रक, पेंशन संवितरण नियंत्रक तथा प्रशिक्षण नियंत्रक है ।


Site Updated on 05.01.2015   You are Visitor No.  Free Counter
गुणवत्ता नीति
रक्षा लेखा विभाग उपभोक्ता की संतुष्टि के लिए दक्ष सही तथा तत्काल लेखाकंन भुगतान तथा वित्तीय सलाह प्रदान करने के लिए प्रतिबद्व है । यह लोक जवाबदेही को सुनिश्चित करने के लिए दक्ष लेखापरीक्षा सेवा प्रदान करने के लिए भी प्रतिबद्व है ।
लक्ष्य कथन
हम लेखाकंन एवं वित्तीय सेवाओं तथा लेखापरीक्षा कार्यकलापों में उत्कृष्टता एवं व्यवसायिकता प्राप्त करने की दिशा में अग्रसर हैं ।
लिंक

चेन्न ई की झलकियॉ